सावधान! कोरोना ने फिर पकड़ी फिर रफ्तार, यहां मास्क लगाना हुआ ज़रूरी 

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है. इसलिए दिल्ली सरकार ने मास्क अनिवार्य कर दिया है.

Last Modified:
Thursday, 11 August, 2022
फाइल फोटो

कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. खासकर राजधानी दिल्ली में अब तक कई नए केस सामने आ चुके हैं. इसके मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसा न करने वालों से 500 रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा. हालांकि, कार में सफर करने वालों के लिए मास्क की अनिवार्यता नहीं है.

मौतों में भी आ रही तेजी
पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है. न सिर्फ मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, बल्कि मौतें भी अधिक हो रही हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने मास्क अनिवार्य कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगस्त के पहले 10 दिनों में 40 मौतें हुई थीं, जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिनों में यह संख्या 14 दिन थी. बता दें कि दिल्ली में अब तक COVID के कारण 26,351 लोगों की जान जा चुकी है.

इन लोगों को ज्यादा खतरा 
कोरोना से मौतों के बढ़ते आंकड़े पर हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की मौत ज्यादा हो रही है, जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या जिन्हें कैंसर जैसी कोई अन्य गंभीर बीमारी है. गौरतलब है कि चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने काफी कहर बरपाया था. अन्य देशों की तरह भारत में भी स्थिति बिगड़ गई थी. संक्रमण नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन जैसे कड़े उपाय लागू किए गए थे.