बातें साहित्य की न्यूज़

अपनी किताब के लॉन्‍च पर डीडी पुरकायस्‍थ ने अपने जीवन के कई अनुभवों को साझा किया. अपने पर्सनल से लेकर ऑफिसियल अनुभव को साझा करते हुए कई अहम बातें कहीं. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 22 hours ago


हालांकि पंकज उधास ने अपने जीवन काल में गजलें भी बहुत गाई. लेकिन चिट्ठी आई है गीत पंकज उधास की एक बड़ी पहचान बनकर सामने आया. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 month ago


अगर सच में समाज में ‘राम-राज्य’ लाना है, तो श्रीराम को आध्यात्मिक रूप से देखना और समझना बेहद जरूरी है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 6 months ago


कुछ अंग्रेजी के दबाव व कुछ अंतर्विरोधों के कारण हिंदी कुछ समय के लिए दबी जरूर रही लेकिन अब हिंदी की स्थिति लगातार बहुत अच्छी होती जा रही है. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 7 months ago


संविधान की आठवीं अनुसूची में 22 भाषाओं को आधिकारिक भाषाओं का दर्जा मिला हुआ है, उनमें हिंदी भी एक है. फिलहाल, भारत की कोई 'राष्ट्रभाषा' नहीं है. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 7 months ago


माधोपुर का घर एक ऐसा उपन्‍यास है, जिसे नई विधा में लिखा गया है साथ ही इसे बेहद रोचक तरीके से लिखा गया है. ये एक ऐसी कहानी है जिसमें कई दिलचस्‍प किरदार हैं जो कहानी को और मार्मिक बना देते हैं.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 8 months ago


इस कार्यक्रम के जरिए FICCI लर्निंग, इनोवेशन, रिसर्च के क्षेत्र में बीते लंबे समय से काम कर रहे कई लोगों को संगठन सम्‍मानित करने जा रहा है. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 8 months ago


इस उपन्यास की कहानी बहुत रोचक है, ऐसा लगता है जैसे सब कुछ आप अपने आसपास घटित होते हुए देख रहे हों.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 9 months ago


शिखा सक्सेना ने अपनी किताब में कारगिल युद्ध से जुड़े अनुभवों को साझा किया है. उन्होंने सैनिकों के परिवारों की पीड़ा को भी दर्शाया है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 10 months ago


अदिति माहेश्वरी कहती हैं कि आजकल शोध आधारित यानी रिसर्च बेस्ड किताबों का बहुत बोलबाला है. पाठक ऐसी पुस्तकों को ज्यादा पसंद करते हैं.

नीरज नैयर 11 months ago


दिल्ली के इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में आयोजित की गई थी फिल्म की स्क्रीनिंग.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रदर्शनी का आज आखिरी दिन है. इसका शीर्षक 'Eyes Say It All' रखा गया है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


पिछले एक दशक में मध्‍य एशिया में रूस, चीन और यूएस का प्रभाव तेजी से बढ़ा है. क्‍या ये भारत के लिए अच्‍छा है या इसके कारण नई चुनौतियां पैदा हुई हैं. 

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


भारत के संविधान के प्रथम संशोधन की कहानी पर आधारित जिस पुस्तक 'सिक्सटीन स्टॉर्मी डेज' को रामनाथ गोयंका पुरस्‍कार मिला है, उसे आगरा के डॉ. त्रिपुरदमन सिंह ने लिखा है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


Happy Money के लेखक ने कहा कि आप अपने कितने दोस्‍तों के साथ ज्‍वाइंट एकाउंट खोल सकते हैं, अगर कोई है तो सोचिए हैपीनेस आपके साथ है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


बिहार के दरभंगा से संबंध रहने वाले पंडित मल्लिक ने ग्रेटर नोएडा स्थित अपने निवास पर आखिरी सांस ली.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


मैं अपने स्टूडेंट से कहता हूं कि आप पास्‍ट से ज्ञान लीजिए और उसे अपने प्रजेंट में अप्लाई करिए, उसके बाद आपको अपना पास्ट और भी बेहतरीन नजर आएगा.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago


मेरी यह किताब बताती है कि आखिर महिलाएं काम और घर के बीच में कैसे तालमेल बैठा सकती हैं. वह अपने हस्बैंड को कैसे समझा सकती हैं.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो 1 year ago