Oscar Award की तरफ इस भारतीय फिल्म ने बढ़ाया कदम, गाने को भी मिली तारीफ

मार्च में रिलीज हुई, "आरआरआर" ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है.

Last Modified:
Tuesday, 13 December, 2022
rrr

नई दिल्लीः एसएस राजामौली की पीरियड एक्शन फिल्म "RRR" को बेस्ट पिक्चर नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज और बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार में नॉमिनेट किया गया है. इससे इस फिल्म के ऑस्कर में पुरस्कार जीतने के एक कदम और बढ़ने की तरफ इशारा किया जा रहा है. 

इन फिल्मों से होगा मुकाबला

इस फिल्म का कोरियाई रोमांटिक रहस्य फिल्म "डिसीजन टू लीव", जर्मन युद्ध-विरोधी नाटक "ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट", अर्जेंटीना के ऐतिहासिक नाटक "अर्जेंटीना, 1985 " और फ्रेंच-डच कमिंग-ऑफ-एज ड्रामा "क्लोजहॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) ने सोमवार शाम को घोषणा की" मूवी के साथ मुकाबला होगा. पुरस्कारों की घोषणा 10 जनवरी को की जाएगी. 

 

स्वतंत्रता सेनानी के जीवन पर आधारित फिल्म

इससे पहले, एसएस राजामौली ने इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता था. एक पूर्व-स्वतंत्रता काल्पनिक कहानी, "आरआरआर" में राम चरण और जूनियर एनटीआर क्रमशः 1920 के दशक के अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम में वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारी हैं.

मार्च में हुई थी रिलीज फिल्म

मार्च में रिलीज हुई, "आरआरआर" ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. फिल्म का हिंदी संस्करण 20 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ और जल्द ही दुनिया भर में स्ट्रीमर पर भारत की सबसे लोकप्रिय फिल्म बन गई. जैसे ही फिल्म विदेशी क्षेत्रों में पहुंची, इसे एडगर राइट, "डॉक्टर स्ट्रेंज" के निर्देशक स्कॉट डेरिकसन और लेखक सी रॉबर्ट कारगिल, "ग्रेमलिन्स" प्रसिद्धि के जो डांटे, "गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी" फिल्मों के निर्देशक जेम्स गुन, "ड्यून" के पटकथा लेखक जॉन स्पैहट्स, फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर मिलर और "द ग्रे मैन" के निर्देशक एंथोनी और जो रूसो जैसे हॉलीवुड के लोगों से प्रशंसा मिली.

VIDEO: ग्‍लोबल क्राइसेस पर विशेषज्ञों ने सुझाए क्‍या समाधान.... बता रहे हैं Prof. Chanchal Kumar Sharma

 


Happy Birthday : दुनियाभर में शौहरत के साथ करोड़ों कमाने वाली पॉप स्टार हैं लेडी गागा

आज हॉलीवुड की पॉप स्टार लेडी गागा का बर्थडे है. लेडी गागा ने 37 साल की उम्र में विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ ही करोड़ों की संपत्ति भी कमाई है. हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड में उनके चर्चे हैं.

Last Modified:
Thursday, 28 March, 2024
lady gaga

लेडी गागा विश्व के सबसे पॉपुलर पॉप स्टार्स में से एक हैं. स्क्रीन हो या कॉन्सर्ट, फैंस इन्हें देखते ही दीवाने हो जाते हैं. आज यानी 28 मार्च को पॉप स्टार लेडी गागा का बर्थडे है. आपको बता दें, 37 साल की उम्र में उन्होंने विश्व प्रसिद्धि पाने के साथ ही करोड़ों की संपत्ति भी हासिल कर ली है. उनके बर्थडे पर आज हम आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी बातें बताते हैं, जिन्हें जानकर आप चौंक उठेंगे. 

जानते हैं लेडी गागा का असली नाम?
लेडी गागा का जन्म 28 मार्च 1986 को न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में हुआ. इनका असली नाम स्टेफनी जोआन एंजेलिना जर्मनोटा है, लेकिन इन्हें लेडी गागा के नाम से जाना जाता है. लेडी गागा ने चार साल की उम्र में पियानो बजाना शुरू कर दिया था और 13 साल की उम्र में अपना पहला पियानो गीत लिखा था. उन्होंने अपनी शिक्षा न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स से प्राप्त की. 

ऐसे हुई करियर की शुरुआत
लेडी गागा ने 2007 में संगीत की दुनिया में कदम रखा. एक गीतकार के रूप में सोनी म्यूजिक के साथ काम करने के बाद, गागा को एकॉन के साथ बड़ा ब्रेक मिला. यह लोनली गायिका ही थीं, जिन्होंने गागा की प्रतिभा को पहचाना और उनके साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, 2008 में कलाकार ने अपना पहला एल्बम, द फेम जारी किया, जिसे तुरंत पहचान मिली और चार्ट में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया. बाद में  उन्होंने अपनी दो अन्य हिट फ़िल्में, जस्ट डांस और पोकर फेस रिलीज कीं. वह अपने करियर की शुरुआत में ही एक सनसनी बन गईं. 2011 में, संगीतकार ने अपना दूसरा एल्बम, बॉर्न दिस वे रिलीज किया, जो तुरंत लोकप्रिय हुआ और कुछ हफ्तों तक चार्ट पर नंबर 1 की स्थिति पर रहा.

करोड़ों की मालकिन हैं गागा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लेडी गागा की कुल संपत्ति 320 मिलियन डॉलर है. उनकी अधिकतर कमाई म्यूजिक कांसर्ट से होती है. 2022 में उनके क्रोमैटिक बॉल स्टेडियम में हुए कॉन्सर्ट में 842,000 टिकट बिके, जिससे उन्हें लगभग 115 मिलियन डॉलर की कमाई हुई. 
 
जोकर 2 में नजर आएंगी गागा, इतनी ली फीस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लेडी गागा जोकिन फीनिक्स की जोकर 2 में नजर आने वाली हैं. यह फिल्म अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी. गागा ने इस फिल्म के लिए 12 मिलियन डॉलर फीस ली है. लेडी गागा के पास मालिबू में छह एकड़ जमीन है, जहां उनकी 22.7 मिलियन डॉलर की संपत्ति बनी है.  गागा ने 2012 में परफ्यूम की एक सीरीज के साथ अपनी शुरुआत की, जिससे उन्हें लगभग 1 मिलियन डॉलर मिले. बाद में, वह एक शैंपेन ब्रांड, डोम पेरिग्नन में शामिल हो गईं, और टिफनी एंड कंपनी के साथ साझेदारी करके अच्छी खासी कमाई की. गागा ने अपना मेकअप ब्रांड, हॉस लेबोरेटरीज लॉन्च किया. इस व्यवसाय से उन्हें  करोड़ों की कमाई होती है.

हॉलीवुड में प्रदर्शन के लिए मिले कई अवॉर्ड
संगीत उद्योग में सफलता हासिल करने के बाद, गागा ने ब्रैडली कूपर की ए स्टार इज़ बॉर्न से अभिनय की दुनिया में कदम रखा. हॉलीवुड में उनके प्रदर्शन ने उन्हें ग्रैमी, ऑस्कर, बाफ्टा और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएं अर्जित कीं. 


कितने अमीर हैं BJP के 'राम' और 'क्वीन'? जानें नेटवर्थ से लेकर सबकुछ  

अरुण गोविल और कंगना रनौत को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना कैंडिडेट घोषित किया है.

Last Modified:
Tuesday, 26 March, 2024
file photo

भाजपा ने टीवी के 'राम' और बॉलीवुड की 'क्वीन' पर दांव लगाया है. अरुण गोविल (Arun Govil) को मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि कंगना रनौत (Bollywood Actress Kangana Ranaut) को पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से टिकट दिया है. कंगना पिछले काफी समय से 'कमल' थामकर सियासी पारी शुरू करने की कोशिश कर रही थीं और अब उनकी कोशिश सफल हो गई है. दोनों ही चेहरे लोकप्रिय हैं और उनकी लंबी-चौड़ी फैन फॉलोइंग है, इसलिए भाजपा को पूरा विश्वास है कि मेरठ और मंदी लोकसभा सीट उसकी झोली में आना तय है.  

रामायण से हुई थी इतनी कमाई 
अरुण गोविल ने रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम की भूमिका निभाई थी, जिसके चलते वह आज भी काफी लोकप्रिय हैं. वैसे, उन्होंने विक्रम और बेताल जैसे कई दूसरे धारावाहिकों और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन प्रसिद्धि उन्हें रामायण से ही मिली. गोविल का जन्म मेरठ जिले में 12 जनवरी, 1958 को हुआ था और बचपन शाहजहांपुर में बीता. उन्हें 'रामायण' के हर एपिसोड के लिए करीब 51 हजार रुपए का भुगतान किया जाता था. इसके कुल 81 एपिसोड प्रसारित हुए थे. इस हिसाब से देखें तो TV के 'राम' को लगभग 40 लाख रुपए बतौर फीस मिले होंगे. एक रिपोर्ट की मानें, तो 'ओह माय गॉड 2' में छोटे से रोल के लिए उन्होंने 50 लाख रुपए फीस ली थी.

लग्जरी कारों के शौकीन हैं गोविल 
अरुण गोविल की कुल नेटवर्थ की बात करें, तो यह करीब 38 करोड़ है. उन्हें लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है. उन्होंने 2022 में लगभग 60 लाख रुपए कीमत वाली Mercedes Benz C-Class खरीदी थी. अरुण गोविल मुंबई में अपनी फैमिली के साथ रहते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि TV या फिल्मी दुनिया के सितारे चुनाव तो जीत जाते हैं, लेकिन अपने निर्वाचन क्षेत्र में कम ही दिखाई देते हैं. इसलिए अरुण गोविल और कंगना को लेकर भी यही आशंका जताई जा रही है. 

इतनी है कंगना की नेटवर्थ 
वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले में हुआ था. इसलिए बीजेपी ने उन्हें यहीं से चुनावी मैदान में उतारा है. कंगना का परिवार राजनीति से जुड़ा रहा है. उन्होंने 2006 में अनुराग बासु की फिल्म गैंगस्टर से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कंगना की नेटवर्थ लगभग 90 करोड़ रुपए है. वह हर फिल्म के लिए 21-25 करोड़ रुपए फीस लेती हैं. कंगना को भी लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है. उनके कारों के कलेक्शन में Mercedes Benz GLE SUV, BMW 7-सीरीज, Audi Q3 और Mercedes Maybach S-Class शामिल हैं. कंगना के पास हिमाचल प्रदेश के मनाली में आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है. इसके अलावा, मुंबई में भी उनका 20 करोड़ की कीमत वाला एक अपार्टमेंट है. मुंबई के पाली हिल इलाके में उनका ऑफिस है, जिसकी कीमत करीब 48 करोड़ रुपए है.


Happy Birthday: आलीशान घर से लेकर लग्जरी कारों तक, राजा जैसी जिंदगी जीते हैं इमरान हाश्मी

आज इमरान हाशमी का 45वां बर्थडे है. इमरान 21 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. पिछले साल वो सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 में दिखे थे. आने वाले दिनों में वो फिल्म OG से साउथ में डेब्यू करने वाले हैं.

Last Modified:
Sunday, 24 March, 2024
Emraan Hashmi

बॉलीवुड में इमरान हाशमी भले ही कम फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है. वैसे तो लोग इमरान हाशमी की दमदार एक्टिंग की तारीफ करते हैं. इमरान हाशमी ने कई सुरहिट फिल्मों में काम किया है. वर्ष 2004 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'मर्डर' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई थी. अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीतने वाले इमरान हाशमी का आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है. आइए उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर आपको बताते है इमरान हाशमी की कुल संपत्ति और उनकी सालाना कमाई के बारे में.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं इमरान

इमरान बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते हैं. इमरान हाशमी की प्रॉपर्टी की बात करें तो वह किसी भी बड़े स्टार से कम नहीं है. इमरान हशामी ने अपने फिल्मों के दम पर अच्छी खासी संपत्ति बनाई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान हाशमी की कुल संपत्ति लगभग 14 मिलियन डॉलर है, जो कि 105 करोड़ रुपये के आसपास है. उनकी इस कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से आता है. 

सलाना कमाई 6 करोड़ 

जानकारी के अनुसार इमरान हाशमी का नाम देश में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एक्टरों की लिस्ट में शुमार हैं. इमरान की फिल्म हिट हो या न हो, लेकिन उनकी हर फिल्म के गाने फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट हो जाते हैं. आपको बता दें कि इमरान हाशमी एक्टिंग के अलावा फिल्म प्रोड्यूसर, स्टेज परफॉर्मर और रियलिटी टीवी शो होस्ट भी हैं. उनकी सालाना कमाई 6 करोड़ रुपए के आसपास है. उन्होंने कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज में भी निवेश कर रखा है. 

आलीशान घर में रहते हैं इमरान

इमरान हाशमी अपने परिवार के साथ मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं. इस लग्जीरियस घर की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये के आसपास है. इसके अलावा उन्होंने देश के कई हिस्सों में प्रॉपर्टीज खरीद रखी है. जानकारी के अनुसार इमरान हाशमी ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म फुटपाथ से बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. इस फिल्म में वह सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. 

महंगी गाड़ियों और घड़ियों का है शौक

इमरान हाशमी लग्जीरियस और महंगी गाड़ियों का काफी शौक है. उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें रोल्स रॉयस और लेम्बोर्गिनी जैसे ब्रांड शामिल हैं. हालांकि इमरान हाशमी अपनी फिल्मों के शूटिंग सेट पर अपनी खास रेंड रोवर से जाना ही पसंद करते हैं. इमरान हाशमी के पास कई ब्रांडेड और महंगी घड़ियों का कलेक्शन भी है. इमरान हाशमी के पास फ्रांस ब्रांड की लिमिटेड एडिशन वॉच, ओमेगा, राडो, कार्टियार, रोलेक्स, पियाजे, ऑडरमार्स पीगे, येगर ल कोचर और ब्रॉगे जैसे महंगे ब्रांड्स की घड़ियां मौजूद हैं. वह पार्टी और इवेंट्स में कई तरह की घड़ियों को पहने नजर आते हैं.
 


Happy Birthday:31 की उम्र में आलिया ने लगा दिया दौलत का ढेर, जानते हैं कितनी है नेटवर्थ?

Student of the Year फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज अपना 31वां बर्थडे मनाएंगी. आलिया अपने बेहतरीन अभिनय से करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज करती हैं.

Last Modified:
Friday, 15 March, 2024
alia bhatt

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी रजदान की बेटी आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the Year) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट अपने अभिनय से करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज करती हैं. आलिया फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों में भी नजर आती हैं. आज आलिया का बर्थडे है और इस बार वह अपना 31वां जन्मदिन मनाएंगी. ये बर्थडे उनके लिए काफी खास भी होने वाला है, क्योंकि आलिया इसे बेटी राहा और पति रणबीर के साथ मनाने वाली हैं. तो आईए आपको अलिया के बर्थडे पर उनके करियर और कमाई से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं-  

इन फिल्मों में बिखेरा अभिनय का जादू

आलिया भट्ट ने एक्टिंग की शुरूआत 6 साल की उम्र से ही कर दी थी. 1999 के थ्रिलर संघर्ष में एक बच्चे के रूप में अभिनय करने के बाद, उन्होंने करण जौहर के टीन ड्रामा स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में अपनी पहली प्रमुख भूमिका निभाई. उन्होंने रोड ड्रामा हाईवे (2014) में अपहरण पीड़ित के भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड भी जीता है. इसके अलावा आलिया ने द रोमांस 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हानिया, बद्रीनाथ की दुल्हानिया, गंगुबाई, उडता पंजाब जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा है.

फिल्मों से कमाती हैं करोड़ों

आलिया भट्ट को फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए 15 लाख रुपये मिले थे. वहीं, आज आलिया बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं. वह एक फिल्म के लिए 15 से 20 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं. वहीं वह विज्ञापन के लिए करीब 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. एक्ट्रेस का नेट वर्थ 517 करोड़ के लगभग है.

सोशल मीडिया पोस्ट से भी अच्छी कमाई

आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती हैं. वह इंस्टाग्राम पर कभी पति रणबीर कपूर तो कभी बेटी राहा के साथ फोटो शेयर करती हैं. वहीं, वह सोशल मीडिया पर ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छा पैसा कमाती हैं. वह सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट शेयर करती हैं, तो उसके लिए वह करोड़ों की फीस चार्ज करती हैं.

खुद का प्रोडक्शन हाउस और क्लोथिंग ब्रैंड

आलिया भट्ट एक्ट्रेस के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने साल 2021 में मुंबई के जुहू इलाके में इटरनल सनशाइन नाम से खुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला था. वहीं, 'एडामामा' नाम से किड्स वियर ब्रांड भी शुरू किया, जिसमें बच्चों के कपड़ों से लेकर कस्टमाइज्ड बैग्स और मैटरनिटी ड्रेसेस तक मिलती हैं. 


नेता बनने चले 'रंगीला' वाले Ram Gopal Varma के पास कितनी है दौलत?

फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा आंध्र प्रदेश की पीठापुरम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं.

Last Modified:
Friday, 15 March, 2024
file photo

फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) नेता बनने जा रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. 'रंगीला' फिल्म के निर्देशक ने X पर लिखा है - 'अचानक लिया गया फैसला... मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं पीठापुरम से चुनाव लड़ रहा हूं.' राम गोपाल वर्मा ने बॉलीवुड को कई सफल फिल्में दी हैं. इसमें 'रंगीला', 'सत्या' और 'कंपनी' जैसे नाम शामिल हैं. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर गदर काटा था. राम गोपाल वर्मा हिंदी और तेलुगु फिल्म इंडस्‍ट्री में अपने बेहतरीन काम के लिए पहचाने जाते हैं.

ऐसे होती है कमाई
राम गोपाल वर्मा विख्यात निर्देशक तो हैं ही, इसके साथ ही अपनी एक प्रोडक्शन कंपनी भी चलाते हैं. उनकी कंपनी का नाम आरजीवी वर्ल्ड है. उनकी कमाई मुख्य रूप से फिल्म, टेलीविजन शो आदि से होती है. ब्रैंड एंडोर्समेंट के जरिए भी वर्मा अच्छा-खासा कमा लेते हैं. वैसे उनकी नेटवर्थ का कोई सटीक आंकड़ा तो नहीं है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास करीब 42 करोड़ से 187 करोड़ रुपए की दौलत है. राम गोपाल के पास भले ही पैसे की कोई कमी न हो, लेकिन वह सादा जीवन जीने में विश्वास रखते हैं. उन्हें महंगी कारों या दूसरे लग्जरी आइटम्स का शौक नहीं है. 

ये भी पढ़ें - Poonam Pandey का साथ देकर अब पछता रही होगी ये कंपनी, वजह ही कुछ ऐसी है

इनसे होगा मुकाबला
फिल्म निर्देशक ने अपने X' हैंडल पर राजनीति में एंट्री की औपचारिक घोषणा करते हुए बताया है कि वह आंध्र प्रदेश की पीठापुरम सीट से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections2024) लड़ने जा रहे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला तेलगु फिल्मों के अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक और राजनेता पवन कल्याण से होगा. फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि दोनों में से जनता का प्यार किसे मिलेगा. हालांकि, निर्देशक के तौर पर राम गोपाल वर्मा को जनता ने काफी पसंद किया है.

1991 में हुई थी एंट्री
राम गोपाल वर्मा का जन्म 7 अप्रैल 1962 को हैदराबाद में हुआ था. उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. वर्मा ने 1989 में तेलुगु फिल्म 'शिवा' निर्देशित की थी, जिसे काफी सराहा गया था. इसके बाद 1991 में उन्होंने इसी फिल्म को हिंदी में रीमेक कर बॉलीवुड में भी प्रवेश किया. राम गोपाल वर्मा का फिल्मी करियर जितना अच्छा चला उतना वैवाहिक जीवन नहीं. उनका पत्नी रत्ना वर्मा से तलाक हो चुका है. अब देखने वाली बात ये होगी राम गोपाल वर्मा का सियासी सफर कैसा रहता है.
 


Happy Birthday: फिल्मों में कमाल कर रहीं Janhvi ने लगा लिया है दौलत का ढेर

बॉलीवुड में फिल्म धड़क से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर Janhvi Kapoor का आज जन्मदिन है. जाह्नवी कपूर करोड़ों की मालकिन हैं. उनके पास खुद का घर और महंगी गाड़ियां भी हैं.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो by
Published - Wednesday, 06 March, 2024
Last Modified:
Wednesday, 06 March, 2024
jahnvi kapoor

बॉलीवुड में फिल्म धड़क से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर Janhvi Kapoor  उन स्टार किड्स में से एक हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर खुद को एक सफल एक्ट्रेस का टैग दिलाया. इसका सबूत उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी देता है. जहां एक्ट्रेस के लाखों चाहने वाले हैं. बॉलीवुड की डीवा स्वर्गीय  श्री देवी (Sri Devi) और मशहूर प्रड्यूसर डायरेक्टर बोनी कपूर (Boney Kapoor)  की बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor)  का आज जन्मदिन है. 6 मार्च 2024 को जाह्नवी अपना 27वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. तो आइए आज उनके बारे में आपको कुछ खास बातें जानते हैं.

करोड़ों रुपये कमाती हैं जाह्नवी कपूर 
जाह्नवी कपूर एक लग्जरी लाइफ जीती हैं. वो कई सारे विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जाह्नवी कपूर की नेटवर्थ करीब 82 करोड़ रुपये है. वह फिल्मों के अलावा विज्ञापनों से भी काफी पैसा कमाती हैं. इसके अलावा वह स्टेज परफॉर्मेंसेस, ब्रांड शूट्स और मॉडलिंग से भी मोटी कमाई करती हैं.
    
27 साल की उम्र में खुद का घर और महंगी गाड़ियां
जाह्नवी कपूर के पास मुंबई के जुहू इलाके में एक खुद का घर भी है, जिसकी कीमत करीब 38 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज जीएलसी, ऑडी ए6 कार और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं. इनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक्ट्रेस ने 27 साल की उम्र में इतनी अधिक कमाई करके एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है.  

जाह्नवी को डॉक्टर बनाना चाहती थीं श्री देवी
जाह्नवी के पिता बोनी कपूर एक बड़े फिल्म डायरेक्टर हैं और उनकी मां श्री देवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं. वहीं, उनके चाचा अनिल कपूर सालों से बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रहे हैं. उनकी कजिन सोनम कपूर भी बड़ी एक्ट्रेस हैं. ऐसे में जाहिर है कि जान्हवी के अंदर बचपन से ही अभिनय की तरफ झुकाव था. हालांकि मीडिया में आई खबरों के अनुसार श्री देवी अपनी बेटी को डॉक्टर बनाना चाहती थीं. जाह्नवी ने अपनी मां श्री देवी को मनाने के लिए पिता बोनी कपूर की मदद ली और इस तरह वह बॉलीवुड में पहुंची.

लॉस एंजेलिस से सीखा है एक्टिंग का कोर्स
जाह्नवी ने मुंबई के धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई की है. शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्ट्रेस ने लॉस एंजेलिस में ‘द ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूड’ से थिएटर एक्टिंग का कोर्स किया. इसके बाद जाह्नवी ने फिल्म संस्थान से भी एक्टिंग का कोर्स किया है. फिर साल 2018 में आई फिल्म धड़क के साथ एक्ट्रेस ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद रुही, गुड लक जैरी जैसी सफर फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.  


 


फैमिली के लिए कितनी दौलत छोड़ गए हैं गजल सम्राट Pankaj Udhas?

पंकज उधास को लग्जरी लाइफ पसंद थी और उनकी कारों के कलेक्शन को देखकर इसका आभास हो जाता था.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो by
Published - Tuesday, 27 February, 2024
Last Modified:
Tuesday, 27 February, 2024
file photo

गजल सम्राट पंकज उधास (Pankaj Udhas) अब हमारे बीच नहीं हैं. लंबी बीमारी से जंग हारकर वह दुनिया से रुखसत हो गए हैं. 17 मई 1951 को जन्मे पंकज अपने पीछे वाइफ फरीदा उधास और दो बेटियां रिवा और नायाब को छोड़ गए हैं. पंकज लग्जरी लाइफ जीते थे. उनकी कमाई के कई सोर्स थे, जिसमें फिल्मों और इवेंट्स में सिंगिंग के अलावा यूट्यूब भी शामिल था. पंकज संगीत से ताल्लुक रखने वाले परिवार में जन्मे थे और संगीत को ही उन्होंने अपनी जिंदगी बना लिया था. 

तब मिले थे 51 रुपए
बताया जाता है कि पंकज अपने भाइयों से बेहद प्रभावित थे और उन्हीं के चलते गजल की दुनिया में आए. बड़े भाई मनहर उधास ने ही गजल से उनका परिचय कराया था. पंकज उधास ने भारत-चीन युद्ध के संकटकाल में स्टेज पर पहली बार परफॉर्म किया था. उन्होंने महज 11 साल की उम्र में 'ऐ मेरे वतन के लोगो' गाना गाया था, जिसे सुनने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई थी. पंकज की इस परफॉरमेंस से दर्शक इस कदर प्रभावित हुए थे कि एक शख्स ने उन्हें बतौर सम्मान 51 रुपए दिए थे, जो आज के हिसाब से अच्छी-खासी रकम थी. 

कितनी है नेटवर्थ?
पंकज उधास अपने पीछे करोड़ों की दौलत छोड़ गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, गजल सम्राट अपने पीछे करीब 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति छोड़ गए हैं. उन्हें लग्जरी लाइफ पसंद थी और उनकी कारों के कलेक्शन को देखकर इसका आभास हो जाता था. पंकज के पास ऑडी (Audi) और मर्सिडीज (Mercedes) जैसी लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन था. उनकी कमाई मुख्य रूप से फिल्मों और इवेंट्स में सिंगिंग के अलावा यूट्यूब से भी होती थी. पंकज उधास ने फरीदा से लव मैरिज की थी. अलग धर्म का होने के चलते उन्हें काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा. बताया जाता है कि पंकज ने अपने पड़ोसी के घर में फरीदा को पहली बार देखा था और दिल दे बैठे थे. 

मुंबई में आलीशान घर
गजल सम्राट पंकज उधास ने रियल एस्टेट में इन्वेस्ट किया हुआ था. मुंबई में उनका एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत करोड़ों में है. Hillside नामक उनक घर पेडर रोड पर स्थित है, जहां वॉलीबुड और बिजनेस जगत की कई दिग्गज हस्तियां रहती हैं. पंकज का तीन मंजिला ये घर एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के घर से नजदीक है. उनकी बेटियों की बात करें, तो नायाब उधास भारतीय क्लासिकल म्यूजिशियन ओजस अधिया से शादी करके अपना घर बसा चुकी हैं. वह खुद का एक म्यूजिक बैंड भी चलाती हैं. दूसरी बेटी रिवा भी म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी हैं. लेकिन वह लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं.


Poonam Pandey का साथ देकर अब पछता रही होगी ये कंपनी, वजह ही कुछ ऐसी है

पूनम पांडे ने हाल ही में कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के नाम पर अपनी मौत की झूठी कहानी गढ़ी थी.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो by
Published - Friday, 09 February, 2024
Last Modified:
Friday, 09 February, 2024
file photo

मौत की झूठी कहानी में पूनम पांडेय (Poonam Pandey) का साथ देने वाली मार्केटिंग कंपनी श्बांग (Schbang) को बड़ा झटका लगा है. अमेरिका की दिग्‍गज फार्मास्‍यूटिकल कंपनी मर्क (Merck) की भारतीय सहयोगी एमएसडी ने श्बांग से रिश्ता तोड़ लिया है. पूनम ने हाल ही में सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरुकता के नाम पर अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई थी. श्बांग ने इस काम में पूनम की मदद की थी. अब उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ी है. 

बाद में मांगी थी माफी
बीते हफ्ते पूनम पांडे के सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी मौत की खबर चली थी. इस खबर के आम होते ही उनके प्रशंसक सदमे में चले गए थे. हालांकि, दूसरे दिन पूनम ने एक वीडियो जारी करके बताया कि ऐसा उन्होंने सर्वाइकलर कैंसर के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए किया था और उन्हें कैंसर नहीं है, वह पूरी तरह ठीक हैं. पूनम ने इसके लिए माफी भी मांगी थी. पूनम के इस विवादस्पद स्टंट में उनकी मैनेजमेंट टीम और मीडिया आउटलेट हाउटरफ्लाई के साथ-साथ डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी श्बांग (Schbang) भी शामिल थी.

पसंद नहीं आया साथ देना
इसका खुलासा खुद श्बांग ने किया था कि वह एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे के इस स्टंट का हिस्सा थी. यूएस की दिग्‍गज फार्मास्‍यूटिकल कंपनी मर्क को श्बांग का इस पब्लिसिटी स्टंट में पूनम पांडे का साथ देना शायद पसंद नहीं आया है. इसलिए भारत में उसकी सहयोगी कंपनी एमएसडी ने श्बांग के साथ करार खत्म कर दिया है. MSD की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि पूनम पांडे ने जो कुछ किया, वो किसी भी तरह से हमसे संबंधित नहीं है. हितों के टकराव के चलते हमने श्बांग के साथ अपने सेवा अनुबंध को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है. 

पूनम को लगाई थी लताड़
मौत के झूठे नाटक के बाद पूनम पांडे एक वीडियो क्लिप में लाइव सामने आई थीं. उन्‍होंने कहा था कि यह सर्वाइकलर कैंसर की रोकथाम के लिए एक जागरुकता अभियान था. पूनम को शायद उम्मीद थी कि मौत की झूठी खबर से उनकी लोकप्रियता बढ़ जाएगी, लेकिन हुआ इसके एकदम उलट. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया. आम यूजर्स के साथ-साथ कई सेलिब्रिटीज ने भी इस स्टंट के लिए उन्हें लताड़ लगाई. इस स्टंट से पूनम के कामकाज पर कितना असर पड़ेगा, यह आने वाली वक्त में साफ हो जाएगा, लेकिन इनका साथ देने के लिए Schbang को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. बता दें कि MSD ह्यूमन पैपिलोमा वायरस (हपव) के कुछ स्‍ट्रेन्‍स के खिलाफ वैक्सीन बनाती है. यह वायरस सर्वाइकल कैंसर की वजह बनता है.


Poonam Pandey को लेकर आई चौंकाने वाली खबर, सदमे में प्रशंसक 

अक्सर विवादों में रहने वालीं अदाकारा पूनम पांडे को लेकर बुरी खबर सामने आई है. पूनम का निधन हो गया है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो by
Published - Friday, 02 February, 2024
Last Modified:
Friday, 02 February, 2024
file photo

एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे को लेकर बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है. पूनम महज 32 साल की उम्र में दुनिया छोड़कर चली गई हैं. एक्ट्रेस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया गया है कि पूनम पांडे का सर्वाइकल कैंसर के चलते निधन हो गया है. इस खबर के आम होते ही पूनम के प्रशंसक सदमे में चले गए हैं. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है कि पूनम अब इस दुनिया में नहीं हैं.

 

कानपुर में ली अंतिम सांस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूनम पांडे के मैनेजर ने बताया है कि 1 फरवरी की रात को सर्वाइकल कैंसर की जंग में पूनम हार गईं. उन्होंने अपनी अंतिम सांस गृहनगर कानपुर में ली. हालांकि अभी उनके अंतिम संस्कार के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पूनम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जारी बयान में लिखा है - ‘यह सुबह हमारे लिए कठिन है. आपको बताते हुए दुख हो रहा है कि हमने अपनी प्यारी पूनम को सर्वाइकल कैंसर के चलते खो दिया है. बता दें कि पूनम पांडे ने साल 2013 में फिल्म ‘नशा’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. 
 


Fighter Box Office Collection: दूसरे दिन कहां पहुंची ऋतिक रोशन की फिल्म?

ऑडियंस से शानदार फीडबैक मिला है और इस शानदार फीडबैक की बदौलत फिल्म ने दूसरे दिन कुल 41.20 करोड़ रुपए की कलेक्शन की है.

बिजनेस वर्ल्ड ब्यूरो by
Published - Saturday, 27 January, 2024
Last Modified:
Saturday, 27 January, 2024
Fighter Box Office Collection

पिछले साल एक से बढ़कर एक भारतीय फिल्मों ने सिनेमा में रौनक बनाये रखी और अब इस साल की शुरुआत में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ (Fighter) बड़े परदे पर उतर चुकी है. आज इस फिल्म की रिलीज को दो दिन पूरे हो चुके हैं ऐसे में आइये जानते हैं रिलीज के दूसरे दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर रही है. 

दूसरे दिन कुछ ऐसा रहा प्रदर्शन
आपको बता दें कि भारत में फाइटर ने पहले दिन 24.60 करोड़ रुपयों की शानदार ओपनिंग से शुरुआत की थी. आपको बता दें कि फाइटर को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया गया था और दूसरे दिन घरेलु बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को ऑडियंस से शानदार फीडबैक मिला है और इस शानदार फीडबैक की बदौलत फिल्म ने दूसरे दिन कुल 41.20 करोड़ रुपए की कलेक्शन की है. दुसरे दिन हुई कमाई के बाद घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कंपनी की कुल कमाई 65.8 करोड़ रुपयों पर पहुंच गई है. 

एक्सपर्ट्स की राय
माना जा रहा है कि फिल्म की सफलता के पीछे अंतर्राष्ट्रीय मार्केटों में फिल्म द्वारा की जा रही जबरदस्त कमाई मौजूद है और फिल्म की वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 100 करोड़ रुपयों के आस पास पहुंचने वाली है और दूसरे दिन घरेलु बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 62 करोड़ रुपयों की कमाई की है और दुनिया भर में कंपनी की कुल कमाई 96 करोड़ रुपयों पर पहुंच गई है. एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर फिल्म की यही गति वीकेंड पर भी बनी रहती है तो फिल्म द्वारा और अच्छा प्रदर्शन करने की संभावनाएं हैं. 

फिल्म का जबरदस्त बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन
जिस तरह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है उससे राष्ट्रीय हॉलिडे के बावजूद ऑडियंस के जबरदस्त रिएक्शन का पता चलता है. फाइटर, एक्शन से भरपूर है और फिल्म की कास्ट में मौजूद सितारों की बदौलत भी फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है. इन सभी कारकों की वजह से फाइटर एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हो सकती है. इसके साथ ही एक्सपर्ट्स ये भी मानकर चल रहे हैं कि यह फिल्म 250 करोड़ के बजट से भी आगे निकल सकती है. फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद के द्वारा किया गया है और यह फिल्म देशभक्ति से ओत-प्रोत है.
 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने 20 साल पहले बताई थी गलत माइलेज, भरना पड़ा हर्जाना!