IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 का हुआ शानदार आयोजन, OTT टैलेंट को किया गया सम्मानित

OTT के बढ़ते क्रेज और अवार्ड क्यूरेशन की विश्वसनीयता पर सवार, IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 में 10 ब्रांडों और कई मीडिया पार्टनर्स का समर्थन मिला.

Last Modified:
Monday, 10 June, 2024
BWHindi

IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 का भव्य आयोजन किया गया. यह एक शानदार और यादगार रात थी जिसमें म्यूजिकल परफॉर्मेंस और डिजिटल एंटरटेनमेंट के लिए बढ़ती दर्शकों की रुचि को शामिल किया गया था. IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स, जो OTT और वेब एंटरटेनमेंट में उत्कृष्टता को सम्मानित करने के लिए जाने जाते हैं, ने सीजन 6 में उच्च मानक स्थापित किए. जूरी, पॉपुलर और एडिटोरियल कैटेगरी के माध्यम से, इसने उद्योग के सबसे बेहतरीन टैलेंट को सम्मानित किया गया. OTT के बढ़ते क्रेज और अवार्ड क्यूरेशन की विश्वसनीयता पर सवार, IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 में 10 ब्रांडों और कई मीडिया पार्टनर्स का समर्थन मिला.

कई कलाकारों ने बढाई अवॉर्ड की शोभा

नए और रोचक प्री-एंगेजमेंट एक्टिविटीज और सेलेब/इन्फ्लुएंसर कंटेंट इंटिग्रेशन ने अधिकतम रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट (ROI) सुनिश्चित किया. इस इवेंट की पहुंच डिजिटल, टीवी (टीवी भारतवर्ष, न्यूज9 प्लस), स्ट्रीमिंग (जियो टीवी+), आउटडोर, प्रिंट, रेडियो और ऑन-ग्राउंड में एक बिलियन इम्प्रेशंस से ज्यादा होने की उम्मीद है. मनोज बाजपेयी, सुष्मिता सेन, बॉबी देओल, काजोल, अदा शर्मा, रणदीप हुड्डा, प्राजक्ता कोली, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राज शमानी, तिलोत्तमा शोमे, रेपर रफ्तार, सिद्धांत चतुर्वेदी, रोनित रॉय, टिस्का चोपड़ा, राजपाल यादव और कई अन्य मशहूर कलाकारों ने रेड कार्पेट पर चलकर अवार्ड नाइट की शोभा बढ़ाई.

कई बैंड्स ने की साझेदारी

IWMBuzz मीडिया के फाउंडर और एडिटर इन चीफ सिद्धार्थ लैइक ने कहा कि IWMBuzz मीडिया ने द डिजिटल अवार्ड्स के सीजन 6 में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. यह भारत का सबसे बड़ा OTT और वेब एंटरटेनमेंट अवार्ड है. आज कई लोग इस फॉर्मेट की नकल कर रहे हैं, लेकिन हमारी दृष्टि और विरासत मजबूत है. हम देश के सच्चे कंटेंट हीरोज का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सुनिश्चित करने के लिए बहुत प्रयास करते हैं कि सबसे योग्य लोगों को सम्मानित किया जाए. IWMBuzz ने बहुत पहले एक OTT केंद्रित अवार्ड शो का सपना देखा था जो साकार हो गया है. इस साल हमें कई प्लेटफार्म्स और क्रिएटर्स से भारी समर्थन मिला और कई ब्रांड्स ने हमारे साथ साझेदारी की. सोशल मीडिया पर D Day पर बहुत चर्चा हुई और कुछ सबसे बड़े नामों ने इस अवार्ड एंटरटेनमेंट नाइट में भाग लिया. हम सबके आभारी हैं और भविष्य में डिजिटल अवार्ड्स के अनुभव को और बड़ा और बेहतर बनाने के लिए और कड़ी मेहनत करेंगे.

एंटरटेनमेंट के क्षेत्र को बदल रहा है OTT

Dabur India Ltd के होम केयर मार्केटिंग हेड सनथ पुलिक्कल ने कहा कि Odonil को प्रतिष्ठित IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 को स्पॉन्सर करने का सम्मान मिला है. भारत के अग्रणी एयर फ्रेशनर ब्रांड के रूप में हम उन इवेंट्स से जुड़ने पर गर्व महसूस करते हैं जो डिजिटल एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में एक्सीलेंस को पहचानते और सम्मानित करते हैं. भारत के सबसे बड़े OTT और वेब एंटरटेनमेंट आइकॉन के साथ ब्रांड का जुड़ाव खास तौर पर महत्वपूर्ण था. ये कलाकार और क्रिएटर्स OTT और वेब एंटरटेनमेंट के क्षेत्र को बदल रहे हैं, जैसे Odonil ताजगी के साथ रहने की जगहों को बदलता है. पूरे ओडोनिल परिवार की ओर से मैं सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई देता हूं. हम ऐसे प्रेरणादायक इवेंट्स के साथ भविष्य में भी जुड़े रहने की आशा करते हैं जो लाखों लोगों को खुशी और प्रेरणा देते हैं. इस अद्भुत समारोह का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद.

इनोवेशन और एक्सीलेंस को मिला सम्मान

NBC बेयरिंग्स (CK बिरला ग्रुप) के ब्रांड और कम्युनिकेशंस हेड लोकेश धमीजा ने इस मौके पर कहा कि हम NBC में IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6, भारत के प्रमुख OTT और वेब एंटरटेनमेंट अवार्ड्स, का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं. इस इवेंट ने डिजिटल एंटरटेनमेंट सेक्टर की अद्वितीय वृद्धि और गतिशीलता को प्रदर्शित किया. NBC में, हमारा ध्यान हमारे उद्योग सहयोगियों और उपभोक्ताओं के साथ इनोवेटिव कनेक्शन बनाने पर है. हमें इस प्रेरणादायक इवेंट का हिस्सा बनने और उन लोगों के साथ सहयोग करने का अवसर मिला जो इनोवेशन और एक्सीलेंस के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को साझा करते हैं. सभी विजेताओं को बधाई.

बेहतरीन टैलेंट और कंटेंट क्रिएटर्स हुए सम्मानित

Dish TV & Watcho के कॉर्पोरेट हेड ऑफ मार्केटिंग सुखप्रीत सिंह ने कहा कि Dish TV & Watcho में, हम अपने दर्शकों को उच्च गुणवत्ता वाला मनोरंजन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स सीजन 6 के साथ साझेदारी हमारे विजन के साथ पूरी तरह मेल खाती है. यह हमारी इसके साथ दूसरी साझेदारी थी. इवेंट बहुत सफल रहा और कुछ बेहतरीन टैलेंट और कंटेंट क्रिएटर्स को एक ही छत के नीचे सम्मानित किया गया. हम इस तरह की परिवर्तनकारी पहल का समर्थन करने और उसका हिस्सा बनकर उत्साहित हैं और भविष्य में कई और ऐसी साझेदारियों की उम्मीद करते हैं.

इवेंट बहुत सफल रहा- ग्रीनप्लाई

Greenply के मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट यतनिश पांडे ने भी इस मौके पर कहा कि Greenply दशकों से भारतीय इंटीरियर स्पेस को बदल रहा है उसी तरह दूसरी ओर OTT ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बदल दिया है. इसलिए, IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स के साथ जुड़ना एक शानदार अवसर था, जो एस्थेटिक्स, फंक्शनैलिटी और सस्टेनेबिलिटी में विश्वास करते हैं. इवेंट बहुत सफल रहा और ग्रीनप्लाई ने देश के कुछ बेहतरीन कंटेंट क्रिएटर्स के साथ मंच सांझा किया. ग्रीनप्लाई में इनोवेशन महत्वपूर्ण है और हम भविष्य में कई और ऐसी साझेदारियों की उम्मीद करते हैं.

कलाकार की मेहनत को किया गया सम्मानित

Senco Gold and Diamonds के डायरेक्टर और हेड ऑफ मार्केटिंग और डिज़ाइंस जोइता सेन ने कहा कि IWMBuzz डिजिटल अवार्ड्स 2024 के साथ जुड़ना Senco Gold and Diamonds के लिए एक सम्मानित करने वाला अनुभव था. हमने उन डिजिटल कंटेंट क्रिएटर्स की मेहनत और समर्पण का जश्न मनाया जिनके इनोवेशन, क्रिएटिविटी और एक्सीलेंस हमारे साथ मेल खाते हैं. एक ब्रांड के रूप में हम अपनी विरासत का सम्मान करते हैं. जैसे हम ईमानदारी, पारदर्शिता और सांस्कृतिक प्रासंगिकता में विश्वास करते हैं ताकि अपने ग्राहकों से जुड़ सकें, हम सोशल मीडिया कंटेंट बनाने में भी उन्हीं सिद्धांतों को देखते हैं. Senco Gold and Diamonds वास्तव में हर कलाकार की कला की सराहना करता है, चाहे वह डिजिटल मीडिया हो या हमारे कारीगर जो बारीकी से डिज़ाइन किए गए आभूषण बनाते हैं.

IWMBuzz लाइव द्वारा एख शानदार अवार्ड नाइट 2 जून को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया गया जिसमें:

Title Partner: Odonil Gel Pocket
Powered by: NBC Bearings, DishTV Watcho, Greenply
In Association With: TV9 Bharatvarsh, JIOTV+, SugarFree
Social Media Partner: Threads
Jewellery Partner: Senco Gold & Diamonds
Style Partner: NM Style
Radio Partner: Radiocity
Support Partner: Passionfox
Outdoor Partner: Art Media
 


केएल राहुल और आथिया शेट्टी ने खरीदा आलीशान फ्लैट, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी और उनके पति के एल राहुल ने मुंबई में एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है. कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान.

Last Modified:
Thursday, 18 July, 2024
BWHindia

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल और वाइफ आथिया शेट्टी ने मुंबई में एक फ्लैट खरीदा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेटर के इस फ्लैट की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है. इस खरीद के साथ केएल राहुल और आथिया शेट्टी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आमिर खान के पड़ोसी बन गए. राहुल और आथिया शेट्टी ने मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल में फ्लैट लिया है. यह इलाका बांद्रा (पश्चिम) उपनगर का हिस्सा है.

20 करोड़ रुपये में खरीदा फ्लैट

केएल राहुल का नया फ्लैट 3,350 वर्ग फुट का है. पाली हिल में बॉलीवुड के कुछ मशहूर एक्टर्स के घर हैं. इसके अलावा यहां कई बड़े बिजनेसमैन भी रहते हैं. आमिर खान ने पिछले ही महीने यहां एक अपार्टमेंट खरीदा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर खान के अपार्टमेंट की कीमत करीब 9.75 करोड़ रुपये थी. बता दें कि बांद्रा में शाहरुख खान, सैफ अली खान, सलमान खान, जान्हवी कपूर और तृप्ति डिमरी के भी अपार्टमेंट हैं. दस्तावेजों की रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल और आथिया ने 1.20 करोड़ रुपेय की स्टैंप ड्यूटी दी है.  इसके अलावा 30,000 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस दी है. 

ए ग्रेड के खिलाड़ी हैं केएल राहुल

केएल राहुल BCCI के कॉन्ट्रेक्ट ए ग्रेड के खिलाड़ी हैं. उन्हें BCCI से सालाना सैलरी 5 करोड़ मिलती है. राहुल को स्टेटमेंट घड़ियों का शौक है और उनमें से कुछ की कीमत बहुत ज्यादा है. उनके असाधारण कलाई घड़ी संग्रह में 18 कैरेट की रोज गोल्ड स्काई-ड्वेलर रोलेक्स शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 38 लाख हैं. इसके अलावा भी कई ऐसी घड़ियां हैं जिनकी कीमत लाखों में है. साल 2023 में बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी से शादी करने वाले केएल राहुल के पास प्यूमा, भारत पे, रेड बुल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, बोट, रियलमी, टाटा नेक्सन, जेनोविट, क्यूर, बीयरडो और नुमी जैसे बड़ी कंपनियों के विज्ञापन हैं. इन विज्ञापनों से वह मोटी कमाई करते हैं.

कई गाड़ियों के मालिक भी हैं केएल राहुल

केएल राहुल गाड़ियों के बड़े शौकिन हैं. उनके पास कई बेहतरीन कारें हैं जिनमें Mercedes AMG C 43 प्रमुख है. दाएं हाथ के बैटर केएल राहुल को आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने 2023 में 17 करोड़ में रीटेन किया था. साल 2022 में भी राहुल की आईपीएल सैलरी 17 करोड़ थी वहीं साल 2021 में किंग्स इलेवन पंजाब से उन्हें 11 करोड़ मिलते थे. केएल राहुल के पास लेम्बोर्गिनी ह्यूराकन स्पाइडर नाम की गाड़ी है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये है. उनके पास लग्जरी कारों की लिस्ट में ऑडी R8 भी है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है. 1 करोड़ की कीमत वाली एक रेंज रोवर वेलार और एक एस्टन मार्टिन DB11 भी उनके कार कलेक्शन का हिस्सा है.
 


Happy Birthday: देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की संपत्ति है होश उड़ाने वाली, जीती हैं लग्जरी लाइफ

प्रियंका चोपड़ा आज एक इंटरनेशनल स्टार हैं. उन्होंने भारतीय सिनेमा से लेकर हॉलीवुड में शानदार मुकाम हासिल किया है.

Last Modified:
Thursday, 18 July, 2024
BWHindia

ग्लोबल आइकन और बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा जोनास आज 18 जुलाई को अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं. प्रियंका न केवल अपनी खूबसूरती और टैलेंट के लिए बल्कि ग्लोबल आइकॉन के तौर पर फेमस हैं. वो ब्यूटी ब्रांड्स का चेहरा हैं तो यूनिसेफ जैसी सामाजिक संस्था से भी जुड़ी हैं. प्रियंका चोपड़ा ने भारतीय सिनेमा से हॉलीवुड तक शानदार सफलता हासिल की है. वह आज इक इंटरनेशनल स्टार के तौर पर फेमस हैं. एक्ट्रेस के नाम और शोहरत का अंदाजा लगाना मुश्किल है. फिर भी हम बर्थडे पर प्रियंका चोपड़ा की नेटवर्थ के बारे में बता रहे हैं.

कितनी है प्रियंका-निक की नेटवर्थ

साल 2002 में प्रिंयका चोपड़ा ने तमिल फिल्म Thamizhan से डेब्यू किया था. इसी साल फिल्म द हीरो से बॉलीवुड डेब्यू भी प्रियंका ने किया. इसके बाद डॉन, डॉन-2, बर्फी, मुझसे शादी करोगी, गुंडे, द स्काई इज पिंक, कृष, दोस्ताना, फैशन, अग्निपथ, बाजीराव मस्तानी जैसी सुपरहिट फिल्में कीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा की नेटवर्थ 620 करोड़ रुपये है और निक जोनस की नेटवर्थ 578 करोड़ रुपये है. इस हिसाब से दोनों की नेटवर्थ का टोटल 1200 करोड़ के आस-पास है. प्रियंका से निक और दौलत दोनों में कम हैं फिर भी प्रिंयका ने प्यार के लिए एक ऐसी रॉयल शादी की जिसके चर्चे दुनियाभर में रहे.

प्रियंका चोपड़ा हैं हाईएस्ट पेड स्टार

कम लोग ही जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में समान वेतन के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी. हॉलीवुड में भी एक्ट्रेस हीरो के बराबर पेमेंट लेती हैं. उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्म फेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले हैं. इसके अलावा, सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें 2016 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. हॉलीवुड फिल्म लव अगेन और सिटाडेल में प्रियंका चोपड़ा को आखिरी बार देखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका ने एक फिल्म का 40 करोड़ लेती हैं

कई ब्रैंड की हैं मालकिन

प्रियंका एक साथ कई बिजनेस रन करती हैं. उनके न्यूयॉर्क में दो रेस्तरां है. इसके अलावा हेयर केयर ब्रांड Anomaly,  होम वेयर ब्रांड स्टोर और खुद का फूड ब्रांड भी शामिल हैं. इसके अलावा पीसी और निक ने मिलकर कई कंपनियों में निवेश भी कर रखा है, जहां से वो करोड़ों में कमाई करते हैं. इसके अलावा प्रियंका ब्रैंड एंडोर्स और विज्ञापन से खूब कमाती हैं. एक्ट्रेस बॉलीवुड और हॉलीवुड ब्रांड्स को एंडोर्स करती हैं, जिसमें TAG Heuer, Bumble जैसे ब्रांड शामिल हैं. माना जाता है कि एक ब्रांड के लिए एक्ट्रेस 5 करोड़ लेती हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी पीसी के मिलियन में फॉलोवर्स हैं. एक्ट्रेस एक सोशल मीडिया पोस्ट का 2 करोड़ लेती हैं.

प्रियंका चोपड़ा की प्रॉपर्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की प्रॉपर्टी न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी हैं. अमेरिका के लॉस एंजेलिस में प्रियंका और निक का एक आलीशान बंगला है. जिसकी कीमत 20 मिलियन डॉलर यानि करीब 150 करोड़ रुपये है. एक्ट्रेस के इस घर में जिम, मंदिर, पूल और गार्डन से लेकर सुख सुविधा का हर सामान मौजूद है. इसके अलावा उनके पास मुंबई में भी दो घर हैं. गोवा में भी उनकी एक प्रॉपर्टी है जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है.

प्राइवेट जेट और कई कारों ही हैं मालकिन

प्रियंका चोपड़ा के पास एक प्राइवेट जेट भी है. इसके अलावा एक्ट्रेस महंगी कारों का भी शौक रखती हैं. उनके पास 1.1 करोड़ रुपये की मर्सिडीज बेंज एस क्लास, पोर्श, मर्सिडीज बेंज ई क्लास, मर्सिडीज-मेबैक एस650, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू 5 जैसी कारें हैं. इसके अलावा प्रियंका 2.5 करोड़ रुपये में रोल्स रॉयस लग्जरी कार खरीदने वाली पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं.
 

 

डॉ. समीरा अजीज पर बनेगी बायोपिक, निर्देशक शाद अली ने की घोषणा

यह फिल्म डॉ. समीरा अज़ीज़ की प्रेरणादायक यात्रा पर आधारित होगी, जो सऊदी अरब की एक प्रसिद्ध मीडिया शख्सियत हैं.

Last Modified:
Wednesday, 17 July, 2024
BWHindia

निर्देशक शाद अली ने अपनी आने वाली जीवनी फिल्म के बारे में एक बड़ी घोषणा की. यह फिल्म डॉ. समीरा अज़ीज़ की प्रेरणादायक यात्रा पर आधारित होगी, जो सऊदी अरब की एक प्रसिद्ध मीडिया शख्सियत हैं. यह फिल्म डॉ. समीरा अज़ीज़ के जीवन को दिखाएगी, जिन्होंने ऐसे समय में मीडिया उद्योग में नई ऊंचाइयों को छुआ जब महिलाएं शायद ही ऐसे करियर में जाती थीं.

डॉ. समीरा अज़ीज़ का जन्म अल-खोबर में हुआ और वे वर्तमान में जेद्दा में रहती हैं. उन्हें 2016 में मिड-ईस्ट की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक आइकन के लिए प्रतिष्ठित "ग्रेट वूमन अवार्ड" मिला. उनके परिवार की जड़ें 1947 से पहले लखनऊ, भारत से हैं और वे सिलहट-बांग्लादेश, कराची-पाकिस्तान, अल-खोबर-सऊदी अरब और ह्यूस्टन-यूएसए तक फैली हुई हैं. अपने दक्षिण एशियाई पृष्ठभूमि के बावजूद, डॉ. समीरा सऊदी मीडिया में एक महत्वपूर्ण शख्सियत बन गई हैं, जो पारंपरिक रूप से पुरुष-प्रधान समाज में अपने साहस और दृढ़ संकल्प के लिए जानी जाती हैं.

सऊदी मीडिया मंत्रालय द्वारा स्वर्गीय एचआरएच प्रिंस अहमद बिन सलमान के तहत एक खोजी पत्रकार के रूप में प्रशिक्षित डॉ. समीरा अज़ीज़ ने जो लगभग 25 साल पहले सऊदी रिसर्च एंड मार्केटिंग ग्रुप के चेयरपर्सन थे, वरिष्ठ निर्णय-निर्माण पदों पर काम किया और अक्सर स्टिंग ऑपरेशनों में भाग लिया. हतोत्साहित और उपेक्षित होने के बावजूद, वह एक ट्रेंडसेटर और पथप्रदर्शक बनीं, और सऊदी मीडिया की विदेशी भाषा की कोशिशों में योगदान दिया ताकि सऊदी की छवि को वैश्विक स्तर पर सुधार सके.

शाद अली, जो "साथिया," "बंटी और बबली," "झूम बराबर झूम," "ओके जानू," "सूरमा" जैसी फिल्मों और "दिल से," "गुरु," "रावण," और "रावणन" के सहायक निर्देशक के रूप में जाने जाते हैं, ने इस परियोजना के बारे में अपनी उत्सुकता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि “हमने वास्तविक जीवन के फुटेज की शूटिंग शुरू कर दी है, जिसमें समीरा को उनकी डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त करते हुए और कहानी सुनाने वाले वीडियो सत्र शामिल हैं. यह परियोजना प्रामाणिकता को पकड़ने और सऊदी मीडिया की अवांछित लौह महिला की कहानी बताने के बारे में है. हम इस फिल्म का बड़ा हिस्सा सऊदी अरब में शूट करने का इरादा रखते हैं ताकि वहां की सुंदरता और स्थानीय रंग को जीवंत कर सकें, जहां समीरा के जीवन ने इतनी बड़ी सकारात्मक बदलाव लाए हैं."

निर्माता अंकुर निगम ने इस मौके पर कहा कि  "यह बायोपिक किसी साधारण महिला की कहानी नहीं है, जो उत्पीड़न झेलती है, हथियार उठाती है और बदला लेती है. यह समीरा के जीवन का उत्सव है और यह दिखाता है कि उन्होंने कैसे उस समाज में बदलाव लाया, जो पहले महिलाओं के प्रति रूढ़िवादी था. यह न केवल समीरा की साहस और विश्वास की गवाही है, बल्कि उनके प्रतिबद्धता को भी दिखाता है कि कैसे उन्होंने पुरानी प्रथाओं को बदलकर समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाया. इसमें एचआरएच प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और उनके विज़न 2030 की भूमिका को भी उजागर किया गया है, जिनकी पहलों ने सऊदी अरब की वैश्विक छवि को सुधारने और सऊदी महिलाओं के जीवन को बदलने में योगदान दिया है, जिसमें समीरा भी शामिल हैं."

अंकुर निगम ने इसके साथ ही कहा कि "यह बायोपिक रोमांचक, एक्शन-पैक्ड और प्रेरणादायक कहानी है कि कैसे समीरा ने नकारात्मकता के बावजूद धैर्य और शांति से एक रूढ़िवादी समाज में महानता हासिल की. उनकी कहानी नई पीढ़ी के लिए एक आशा की किरण है, यह साबित करते हुए कि अगर वह ऐसा कर सकती हैं, तो कोई भी कर सकता है बिना हार माने."

समीरा अज़ीज़ ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि "शाद और अंकुर ने सुझाव दिया कि मुझे अपनी जीवन कहानी वैश्विक समाज के लिए साझा करनी चाहिए, जिससे यह लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बनेगी. मुझे विश्वास है कि हाल के बायोपिकों की स्वीकृति से पता चलता है कि सिनेमा प्रेमी प्रेरणादायक कहानियों को पसंद करते हैं जो उत्साहित, प्रोत्साहित और प्रेरित करती हैं. हमारी टीम, जिसमें निर्देशक और निर्माता शामिल हैं, को विश्वास है कि मेरी यात्रा, जो किसी भी बाधा को पार करने में कड़ी मेहनत और दृढ़ता का उदाहरण है, सोशल मीडिया के प्रभाव और धैर्य का प्रदर्शन करने वाले समकालीन रोल मॉडल की कमी के कारण प्रभावित हो रही आधुनिक पीढ़ी के अवसाद को कम कर सकती है."
 


Kriti Sanon ने अलीबाग में खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी, अमिताभ और शाहरुख भी कर चुके हैं यहां निवेश 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) ने 'द हाउस ऑफ अभिनंद लोढ़ा' के प्रीमियम अलीबाग प्रोजेक्ट सोल डे के तहत अलीबाग में सी-फेसिंग जमीन खरीदी है. 

Last Modified:
Friday, 12 July, 2024
BWHindia

बॉलीवुड सितारे मुंबई के बाद अब अलीबाग स्थित प्रॉपर्टी में निवेश करना पसंद कर रहेस हैं. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बाद अब कृति सेनन ने भी अलीबाग में सी-फेसिंग जमीन खरीद ली है. कृति ने इस प्रॉपर्टी को अलीबाग की 'द हाउस ऑफ अभिनंद लोढ़ा' (HoABL) के प्रीमियम अलीबाग प्रोजेक्ट सोल डे के तहत खरीदा है. तो आइए जानते हैं इस प्रॉपर्टी की किमती कितनी है और ये जगह क्यों बॉलीवुड सितारों की पसंद बन गई है?

कृति सेनन ने इतने करोड़ में खरीदी प्रॉपर्टी
कृति सेनन ने अलीबाग में जो जमीन खरीदी है, वह 2000 वर्ग फीट में फैली हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कृति ने इस डील पर 11 जुलाई को हस्ताक्षर किए हैं और इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है. आपको बता दें, कृति सेनन के पास करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वह फिल्मों के अलावा विज्ञापन से भी कमाई करती हैं. 

मुंबई से केवल 60 मिनट की दूरी
अलीबाग महाराष्ट्र स्थित मुंबई के पास बसा एक शहर है. ये शहर अलीबाग बीच और वर्सोली बीच के लिए काफी प्रसिद्ध है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कृति सेनन ने जो जमीन खरीदी है, वो मांडवा बीच से महज 20 मिनट की दूरी पर है और समुद्र के रास्ते मुंबई से केवल 60 मिनट की दूरी पर है. कृति सेनन लंबे वक्त से अलीबाग में प्रॉपर्टी खरीदना चाह रही थीं. ये अलीबाग के बीच में बेहतरीन प्लेस है. 

इस समय अलीबाग में निवेश फायदेमंद
आपको बता दें, कृति का ये निवेश द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा (HoABL) को एलाइट वर्ग द्वारा निवेश के लिए पसंदीदा गंतव्य के रूप में स्थापित करेगा, क्योंकि ये लग्जरी लाइफस्टाइल और जमीन की एक्सक्लुजिव खरीद को नया आयाम दे रहा है.  हाल ही में यहां एमटीएचएल कनेक्टिविटी की शुरूआत होने से सुविधा बढ़ी है, ऐसे में यह प्रोजेक्ट उन लोगों के लिए और भी आकर्षक विकल्प बन गया है जो अलीबाग में रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश करना चाहते हैं.

BW Hindi के व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.

शांति और प्राइवेसी चाहती हैं कृति
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा में अपने पहले निवेश पर बात करते हुए कृति सेनन ने कहा है कि उन्हें खुशी है कि अब वह द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा के खूबसूरत प्रोजेक्ट सोल डे अलीबाग में जमीन की मालकिन हैं. अपनी खुद की जमीन खरीदना उनके लिए बहुत मायने रखता है, वह लंबे समय से अलीबाग में जमीन खरीदना चाहती थी. वह ऐसी जगह पर ही निवेश करना चाहती थी, जहां उन्हें शांति और प्राइवेसी मिल सके. उनके पिता भी इस निवेश से बेहद खुश हैं. 

अमिताभ बच्चन और शाहरुख भी कर चुके हैं निवेश
हाल ही में अमिताभ बच्चन ने भी इसी प्रोजेक्ट में 10,000 वर्गफीट का प्लॉट खरीदा था. इससे पहले वे अयोध्या में द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा के द सरयु में भी अपना पहला निवेश कर चुके हैं, जहां उन्होंने 10,000 वर्गफीट का प्लॉट खरीदा था. वहीं शाहरुख खान ने भी यहां प्रॉपर्टी खरीदी हुई है. इसके बाद कृति सेनन भी अब ग्रुप के निवेशकों की सूची में शामिल हो गई हैं. द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढा भारत के पहले ब्राण्डेड लैण्ड डेवलपर हैं, जो सोल डे अलीबाग के साथ रियल एस्टेट में नए बेंचमार्क स्थापित करना जारी रखे हुए हैं. हरियाली से घिरे इस प्रोजेक्ट में सभी आधुनिक सुविधाएं हैं और इसे शानदार डिज़ाइन में तैयार किया जा रहा है. एमएमआर की सेलेब्रिटी केपिटल में स्थित यह प्रोजेक्ट आधुनिक सुविधाएं एवं प्राकृतिक खूबसूरती का अनूठा संयोजन है.


मिर्जापुर के ‘गुड्डू भैया’ हर दिन करते हैं मोटी कमाई, अन्य कलाकार भी है करोड़पति

मिर्जापुर 3 फाइनली प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि मिर्जापुर 3 के कास्ट की कितनी है नेटवर्थ.

Last Modified:
Saturday, 06 July, 2024
BWHindia

मिर्जापुर सीजन 3 (Mirzapur 3) जिसका दर्शकों को काफी लंबे समय से इंतजार था. फाइनली प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है. मिर्जापुर सीजन 3 को दर्शकों का काफी ज्यादा प्यार भी मिल रहा है. मिर्जापुर सीरीज 3 के यदि हम मुख्य कलाकारों की बात करें तो इसमें पकंज त्रिपाठी, अली फजल, रशिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी हैं. कालीन भैया से लेकर गुड्डू भैया तक, फैंस सबका दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं. तो चलिए कड़ी में थोड़ा फोकस गुड्डू पंडित यानि अली फजल पर करते हैं और उनकी नेटवर्थ के बारे में आपको बताते हैं.

लग्जरी लाइफ जीते हैं अली फजल

मिर्जापुर में बतौर गुड्डू भैया बनकर लाइमलाइट बटोरने वाले अली फजल काफी समय से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, उन्होंने तौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी. करियर के शुरू में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था लेकिन इतनी पॉपुलैरिटी नहीं हासिल कर पाए. बता दें कि, अली फजल ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में इंजीनियर स्टूडेंट का रोल निभाया था. उनका रोल भले ही छोटा सा था लेकिन फैंस का एक्टर ने दिल जीत लिया था. अब बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के बाद अली फजल लग्जरी लाइफ जी रहे हैं. 

करोड़ों की संपत्ति और कई लग्जरी कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अली फजल की कुल संपत्ति लगभग 33 करोड़ रुपये है. इसके अलावा एक्टर एक फिल्म के लिए 50-60 लाख रुपए चार्ज करते हैं. हालांकि मिर्जापुर के लिए एक्टर ने अपनी फीस बढ़ा दी और उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. इसके अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं. बता दें कि, अली फजल का मुंबई में एक आलीशान घर है. हालांकि इसकी कुल कितनी कीमत है इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है. वहीं एक्टर को महंगी गाड़ियों का भी शौंक है. अली के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास BMW 3 सीरीज जीटी, मर्सिडीज बेंज GLE 250 D, औडी A4 है.

मिर्जापुर के अन्य कलाकारों की संपत्ति

पंकज त्रिपाठी ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. वह लंबे समय से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की माने तो पंकज त्रिपाठी की कुल संपत्ति 45 करोड़ रुपये के आस-पास है. एक्टर का बिहार में घर होने के साथ ही मुंबई में भी घर है. वहीं रसिका दुग्गल एक बेहतरीन अदाकारा है. वह मिर्जापुर 2 में भी नजर आई थी. ऐसे में वह मिर्जापुर 3 में भी नजर आने वाली हैं. अभिनेत्री ने बीना त्रिपाठी का किरदार निभाया था. रिपोट्स की माने तो उनकी कुल संपत्ति 22 करोड़ रुपये है. इसके अलावा श्वेता त्रिपाठी ने मिर्जापुर सीरीज में अहम भूमिका निभाई है. अपनी दमदार एक्टिंग से अभिनेत्री ने लाखों लोगों के दिल में एक अलग पहचान हासिल की हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी कुल संपत्ति 8 करोड़ रुपये है.
 


Happy Birthday: बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह कमाई के मामले में है सम्राट, इतने संपत्ति के हैं मालिक

एक्टर रणवीर सिंह आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. चलिए आपको बताते है रणवीर सिंह की नेट वर्थ और उनके सफर से जुड़ी कुछ बाते.

Last Modified:
Saturday, 06 July, 2024
BWHindia

बॉलीवुड के बाजीराव कहे जाने वाले रणवीर सिंह आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है और उन्होंने बेहद कमाल का काम करके लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. वह फिल्म इंडस्ट्री के बेताज-बादशाद बन गए हैं. एक्टर आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इनके फिल्मी सफर पर नजर डालें, तो यो उतार चढ़ाव भरा रहा है क्योंकि वो पहली फिल्म से तो सफर हो गए थे लेकिन उसके बाद उन्हें बड़ी हिट के लिए सालों तक तरसना पड़ा था. वहीं रणवीर ने अपने काम को हर साल दर साल निखारा आज वहां पहुंचे जहां पर वो है. 

कभी बेचा चिकन, तो कभी बने राइटर

रणवीर ने बताया था कि कॉलेज के दिनों में पार्ट टाइम नौकरी करने के दौरान वो बटर चिकन बेचते थे और बनाया भी करते थे. इतना ही नहीं जब वो अमेरिका की इंडियाना यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था, जहां उन्होंने अभिनय और थिएटर के गुर सीखना शुरू किए तो इस दौरान वो स्टारबक्स में पार्ट टाइम नौकरी कर रहे थे. रणवीर सिंह को बचपन से ही फिल्मों में आने का शौक था और इसके लिए उन्होंने शुरू से ही मेहनत करनी शुरू कर दी थी, लेकिन जब कोई फिल्म नहीं मिल रही थी तब उन्होंने एडवर्टाइजिंग एजेंसी के साथ बतौर राइटर काम करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया. एक्टर के इस खास मौके पर आइए जानते हैं इनकी नेटवर्थ कितनी है? रणवीर कितनी संपत्ती के हैं मालिक?

कितनी है रणवीर सिंह की कुल संपत्ति?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रणवीर सिंह की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 334 करोड़ रुपये के आसपास है. एक्टर एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ फीस चार्ज करते हैं. इसके अलावा रणवीर एड से भी मोटी कमाई कर लेते हैं. वहीं रणवीर के पास करोड़ों की प्रापर्टी भी है. कुछ समय पहले रणवीर और दीपिका पादुकोण ने मुंबई में 5BHK घर खरीदा था, जिसकी कीमत 22 करोड़ रुपये है. वहीं, रणवीर सिंह का एक आलीशान बंगला गोवा में है, जिसकी कीमत तकरीबन 15 करोड़ बताई जा रही है. वहीं, खबर ये भी है कि उन्होंने पिछले साल शाहरुख खान के मन्नत के बगल में लग्जरी अपार्टमेंट खरीदा, जिसकी कीमत लगभग 119 करोड़ है. 

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं रणवीर

इसके अलावा रणवीर सिंह लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. एक्टर के पास Jaguar XJ,  1.8 करोड़ रुपये की Mercedes-Benz E-Class, Mercedes-Benz GLS Mercedes-Maybach 600,  3 करोड़ रुपये की Lamborghini Urus, Toyota Land Cruiser के साथ  3.2 करोड़ रुपये की Aston Martin Rapide S जैसी बेहतरीन कारें है. वहीं एक्टर के पास हर एक ब्रांड के लगभग 1000 से ज्यादा जूते हैं, जिनकी कीमत लाखों में हैं. रणवीर के वर्कफ्रंट की बात करे तो वो संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म बैजू बावरा में आलिया भट्ट के साथ नजर आ सकते हैं. इसके अलावा एक्टर के पास 'शक्तिमान', डॉन और फिल्म अन्नियन की हिंदी रीमेक भी है.
 

 

तमन्ना भाटिया ने गिरवी रखी अपनी प्रॉपर्टी, इस वजह से लिया ये फैसला

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया चर्चा में है, उन्होंने अंधेरी वेस्ट में तीन रेसिडेंशियल फ्लैट 7.84 करोड़ रुपये में गिरवी रखे.

Last Modified:
Wednesday, 03 July, 2024
BWHindia

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट में तीन रेसिडेंशियल फ्लैट 7.84 करोड़ रुपये में गिरवी रखे और मुंबई के जुहू में एक कमर्शियल प्रॉपर्टी 18 लाख रुपये प्रति महीने के हिसाब से किराए पर लिया है. इसकी जानकारी रियल एस्टेट डेटा एनालिटिक्स फर्म प्रॉपस्टैक ने रजिस्ट्रेशन के डॉक्यूमेंट्स के जरिए दी है. कागजी कार्रवाई से पता चला कि नानावटी कंस्ट्रक्शन ने जुहू तारा रोड पर वेस्टर्न विंड में 6065 वर्ग फीट का कमर्शियल स्पेस, 18 लाख रुपये प्रति महीने के किराए पर 5 साल के लिए लिया है. 

तमन्ना भाटिया ने गिरवी रखे तीन फ्लैट

तमन्ना भाटिया ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट के वीरा देसाई रोड पर स्थित रेसिडेंशियल बिल्डिंग के तीन फ्लैट को इंडियन बैंक के पास 7.84 करोड़ रुपये में गिरवी रखा है. डॉक्यूमेंट्स से मालूम होता है कि 14 जून, 2024 को इसका रजिस्ट्रेशन किया गया था. इसमें 4.7 लाख की स्टाम्प ड्यूटी शामिल है. दस्तावेजों से पता चला है कि ये संपत्तियां अंधेरी वेस्ट के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में 2595 वर्ग फुट क्षेत्र में फैली हुई हैं.

कब हुआ था रजिस्ट्रेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तमन्ना भाटिया ने जो प्रॉपर्टी किराए में ली है. उसके चौथे साल में किराया 18 लाख से बढ़कर 20.16 लाख हो जाएगा. वहीं 5वें साल इस घर का किराया 20.96 लाख होगा. ये घर बिल्डिंग के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर में है. रिपोर्ट के मुताबिक इस घर का रजिस्ट्रेशन 27 जून 2024 को हुआ था.

तमन्ना भाटिया का वर्कफ्रंट

इन दिनों तमन्ना भाटिया अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर कापी चर्चा में बनी हुई हैं. तमन्ना भाटिया हाल ही फिल्म 'अरनमनई 4' में नजर आईं थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कमाल की कमाई की थी. वह निखिल अडवाणी की 'वेदा', नीरज पांडे की 'ओडेला 2' में नजर आएंगी.

अमिताभ-अभिषेक ने भी खरीदी प्रॉपर्टी

तमन्ना के अलावा हाल ही में आमिर खान, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने भी रियल एस्टेट में इन्वेस्ट किया है. आमिर ने बीते दिनों मुंबई के पाली हिल एरिया की बेला विस्टा अपार्टमेंट्स बिल्डिंग में 9 करोड़ 75 लाख का अपार्टमेंट खरीदा है. अमिताभ ने मुंबई में 60 करोड़ में 3 ऑफिस यूनिट खरीदे हैं. वहीं उनके बेटे अभिषेक ने भी इस साल मई में मुंबई में 15 करोड़ के 6 अपार्टमेंट खरीदे थे.
 


क्या है जहीर के पिता का दुबई वाला बिज़नेस, जिस पर सोनाक्षी के भाई ने उठाया सवाल?

सोनाक्षी सिन्हा के भाई लव ने यह साफ कर दिया है कि वह सोनाक्षी और जहीर के रिश्ते को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेंगे.

Last Modified:
Tuesday, 02 July, 2024
BWHindia

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने भले ही शादी कर ली हो, लेकिन दोनों परिवार के दिल पूरी तरह से अब तक नहीं मिल पाए हैं. सोनाक्षी के भाई लव ने एक तरह से साफ कर दिया है कि उनका अपनी बहन के ससुराल से कोई रिश्ता नहीं है. इतना ही नहीं, उन्होंने जहीर के पिता और सोनाक्षी के ससुर इकबाल रतनसी (Iqbal Ratansi) पर भी निशाना साधा है. लव ने यह कन्फर्म किया है कि वह सोनाक्षी के शादी में नहीं गए थे. उन्होंने जहीर के परिवार की ओर इशारा करते हुए कहा है कि वह कुछ लोगों के साथ जुड़ना पसंद नहीं करेंगे चाहे जो हो जाए. बता दें कि सोनाक्षी और जहीर ने करीब 10 दिन पहले शादी की थी. 

नेता से रिश्ते पर सवाल
लव ने जहीर के परिवार के बिजनेस को संदिग्ध करार देते हुए पूछा कि जहीर के पिता के दुबई वाले कारोबार की किसी को भनक है? उन्होंने इकबाल रतनसी के एक नेता से रिश्तों पर भी सवाल उठाए, जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच चल रही थी. लव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जहीर के फैमिली बिज़नेस के बारे में न्यूज स्टोरीज़ की गईं पर किसी ने भी दूल्हे के पिता के नेता से करीबी रिश्ते वाले संदिग्ध मामले पर ध्यान नहीं दिया. इस नेता के खिलाफ ED की जांच अब ठंडे बस्ते में चली गई है. सोनाक्षी के भाई ने आगे कहा कि किसी ने भी इकबाल रतनसी के दुबई में रहने के दौरान के कारनामों का pata लगाने की कोशिश नहीं की. 

दुबई लिंक की जानकारी नहीं
शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के बेटे और सोनाक्षी के भाई के इन शब्दों से साफ है कि उन्हें ये रिश्ता कबूल नहीं है. लव के इस सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर जहीर के पिता का दुबई में ऐसा कौनसा बिज़नेस था जिस पर सोनाक्षी क भाई ने सवाल उठाए हैं. इंटरनेट पर इकबाल रतनसी के दुबई कारोबार को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है. काफी खोज के बाद भी इस बारे में कुछ नहीं मिला. हां, इतना ज़रूर है कि जहीर इकबाल शादी से पहले बैचलर पार्टी के लिए दोस्तों के साथ दुबई गए थे. जहीर के पिता कारोबारी दुनिया में एक बड़ा नाम हैं और उनका बॉलीवुड से भी पुराना नाता रहा है.

कई सेक्टर्स में फैला कारोबार
सोनाक्षी सिन्हा के ससुर और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के समधी इकबाल रतनसी ज्वैलरी बिज़नेस के साथ-साथ कई कारोबार चलाते हैं. उन्होंने कई कंपनियों में निवेश भी किया है. ज्वैलरी के आलावा उनका रियल एस्टेट सेक्टर में भी दबदबा है. उन्होंने 2005 में स्टेमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की थी. इस कंपनी को ऊंचाइयों पर पहुंचाने के बाद इकबाल रतनसी ब्लैक स्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रॉस्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की नींव रखी. जहीर के पिता का बॉलीवुड से भी पुराना रिश्ता है. उनकी कंपनी फिल्म टूल्स (Filmtools) बॉलीवुड को लाइटिंग इक्विपमेंट उपलब्ध कराती है. इसकी शुरुआत उन्होंने 2016 में डाली थी. इतना ही नहीं, रतनसी की एक एंटरटेनमेंट कंपनी भी है. जाहीरो मीडिया एंट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत कोरोना काल के समय की गई थी. इकबाल रतनसी इन दोनों कंपनियों के जरिए भी खूब कमाई करते हैं. रतनसी की सलमान खान (Salman Khan) से पुरानी दोस्ती है. 
 


दुनियाभर में 'Kalki' का कहर, कमाई के मामले में रचा इतिहास, हॉलीवुड फिल्म को पछाड़ा

प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' 27 जून को देशभर में 8 हजार 500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ रही है, चौथे दिन तो इसने बंपर नोट छापे हैं.

Last Modified:
Monday, 01 July, 2024
BWHindia

नाग अश्विन निर्देशित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ ने बॉक्स ऑफिस का सूखा खत्म कर दिया है. ये साइंस-फाई फिल्म देश ही नहीं विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी तूफान बन चुकी है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड महाबंपर ओपनिंग की थी और इसके बाद अब अपने फर्स्ट वीकेंड पर भी ‘कल्कि 2898 एडी’ ने दुनियाभर में रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन कर डाला है. चलिए यहां जानते हैं प्रभास स्टारर फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन वर्ल्डवाइड कितने करोड़ का कलेक्शन किया है?

प्रभास के स्टारडम ने ढाया कहर

'कल्कि 2898 AD' ने पहले दिन ही 191.5 करोड़ रुपये के वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के साथ धमाकेदार शुरुआत की थी. प्रभास की फिल्म ने 4 दिन लगातार 100 करोड़ रुपये से ज्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. कॉमस्कोर के अनुसार, 'कल्कि 2898 AD' की कमाई 4 दिन में 66 मिलियन डॉलर यानी 550 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुकी है.

इंडिया में लगाई ट्रिपल सेंचुरी

'कल्कि 2898 AD' ने पहले 3 दिन में इंडिया में 217 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर लिया था. गुरुवार को 95 करोड़ कमाने वाली इस फिल्म ने शुक्रवार को, 57.6 करोड़ का कलेक्शन किया. ओपनिंग के धमाके के बाद दूसरा दिन, कामकाजी होने से ये गिरावट नॉर्मल थी. शनिवार के दिन 'कल्कि 2898 AD' ने 64.5 करोड़ कमाए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार के दिन फिल्म ने 30% से ज्यादा जंप लिया है. चौथे दिन प्रभास की फिल्म ने 85 करोड़ रुपये के करीब कलेक्शन किया है. यानी 4 दिन में फिल्म का नेट कलेक्शन अब 302 करोड़ से ज्यादा हो गया है. जबकि ये अभी शुरुआती अनुमान ही है, फाइनल रिपोर्ट्स में ये आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है.

इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म

2024 में बॉक्स ऑफिस ने कई बड़ी फिल्मों को फ्लॉप या उम्मीद से कम कमाते देखा है. ऐसे में प्रभास की फिल्म 4 दिन में ही, 2024 की सबसे कमाऊ इंडियन फिल्म बन गई है. इस साल जहां ऋतिक रोशन की 'फाइटर' ने 358 करोड़ से ज्यादा वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन किया था, वहीं तेज सज्जा की 'हनुमान' 350 करोड़ के साथ इससे पीछे थी. कल्कि ने इन दोनों फिल्मों को पहले 3 दिन में ही पार कर दिया था और 4 दिन बाद, इस साल की पहली इंडियन फिल्म बन गई है जिसने 500 करोड़ वर्ल्डवाइड ग्रॉस का आंकड़ा पार किया है.

बड़ी हॉलीवुड फिल्म को भी छोड़ा पीछे

गुरुवार को रिलीज हुई 'कल्कि 2898 AD' ने वीकेंड में 3 दिनों में वर्ल्डवाइड 43 मिलियन डॉलर यानी ऑलमोस्ट 359 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया. इस कमाई के साथ ये वीकेंड में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे बड़ी फिल्म रही. हॉलीवुड की बड़ी फिल्म 'बैड बॉयजः राइड ऑर डाई', 23 मिलियन डॉलर (करीब 192 करोड़ रुपये) के साथ 'कल्कि 2898 AD' से पीछे रही. प्रभास की फिल्म जिस स्पीड से आगे बढ़ रही है, उससे ये तय नजर आ रहा है कि ये जल्द ही इंडियन सिनेमा के कुछ बड़े रिकॉर्ड बनाने वाली है. 
 


Amir Khan ने मुंबई के पाली हिल्स में खरीदा आलीशान अपार्टमेंट, जानते हैं कितने दौलतमंद हैं ये सुपरस्टार?

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हाल ही में एक नया लग्जरी अपार्टमेंट खरीदा है. इसकी कीमत 9 करोड़ से ज्यादा की बताई जा रही है.

Last Modified:
Friday, 28 June, 2024
BWHindia

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आमिर शानदार एक्टिंग और अलग तरह ही फिल्मों के लिए मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाने जाते हैं. उन्होंने बॉलीवुड को तारे जमीन, थ्री इडियट्स, दंगल और पीके जैसी दर्जनों हिट फिल्में देकर करोड़ों की संपत्ति कमाई है. हाल में आमिर ने मुंबई के पाली हिल्स में एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा है, जिसकी कीमत करोड़ों में है. आमिर बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक हैं, तो चलिए जानते हैं उनके पास कितनी दौलत है?
 
हाल में खरीदा 10 करोड़ रुपये का आलीशान अपार्टमेंट
आमिर खान ने मुंबई के बांद्रा पश्चिम में पाली हिल्स की एक आलीशान आवासीय इमारत में लगभग 10 करोड़ रुपये का एक अपार्टमेंट खरीदा है. आमिर खान ने यह प्रॉपर्टी अपने नाम पर खरीदी है. यह अपार्टमेंट लगभग 1,027 वर्ग फुट क्षेत्र में बना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सौदे पर 58.5 लाख रुपये का स्टाम्प शुल्क और 30,000 रुपये का रजिस्ट्रेशन शुल्क लगा है. यह संपत्ति बेला विस्टा अपार्टमेंट्स में स्थित है, जो पाली हिल्स क्षेत्र में स्थित एक हाईराइज आवासीय इमारत है. अपने शांत वातावरण और हरियाली से भरा पाली हिल्स मुंबई के सबसे फेमस और लोकप्रिय आवासीय क्षेत्रों में से एक है. 

आमिर के पास इतनी है संपत्ति
आमिर खान ने बॉलीवुड को दर्जनों सुपरहिट फिल्में देकर करीब 1862 करोड़ रुपये की संपत्ति कमा ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास अमेरिका स्थित कैलिफॉर्निया के बेवर्ली हिल्स में 75 करोड़ की कीमत वाला शानदार विला है. बांद्रा में मंदर किनारे आलीशान घर है, जो 5 हजार स्क्वायर में फैला हुआ है, जिसमें दो फ्लोर हैं. घर में एक बड़ा सा ओपन एरिया है, जहां आराम से पार्टियां और इवेंट्स हो सकते हैं. साथ ही महाराष्ट्र के पंचगनी में एक फार्महाउस है, जो 2 एकड़ की हरियाली में फैला हुआ है. उन्होंने इसे 7 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसके अलावा आमिर खान के पास बेला विस्ता अपार्टमेंट्स और मरिना अपार्टमेंट्स में पहले से ही कई प्रॉपर्टीज हैं.

लग्काजरी रों के हैं शौकीन
आमिर खान के पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन है. उनकी लग्जरी गाड़ियों की लिस्ट में रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls-Royce Ghost) भी शामिल है, जिसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये के बीच है. इसके अलावा मर्सिडीज बेंज एस600 (Mercedes) भी शामिल है और इसकी कीमत 10.50 करोड़ है. 

इसे भी पढ़ें-तीसरी बार इस क्षेत्र में एंट्री करेगी Ola, इस सरकारी प्लेटफॉर्म के साथ मिलाया हाथ