एमेजॉन इंडिया अब दिव्यांगजनो को रोजगार देगी.

एमेजॉन का मुख्य उद्देश्य देश के विकलांग लोगो को आवश्यक सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करना है। इसी के साथ ही स्वीकृति समावेशन का माहौल बना कर एक संवेदनशील अनुभव जोड़ना भी एमेजॉन का मुख्य उद्देश्य है।

Last Modified:
Thursday, 06 October, 2022
Amazon india jobs

 

इस कम्पनी ने एलओआई पर किए हस्ताक्षर, अब दिव्यांगजनों को मिलेगा रोजगार

ऑनलाइन खरीददारी में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वेबसाइट एमेजॉन इंडिया अब दिव्यांगजनो को रोजगार देगी एमेजॉन इंडिया के द्वारा दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग सामाजिक न्याय व अधिकारिकता मंत्रायलय के साथ मिलकर एक आशय पर एलओआई पर हस्ताक्षर किए है. जिसके बाद से एमेजॉन इंडिया मंत्रालय के साथ मिलकर दिव्यांगजनों को भी रोजगार देगी। आपको बता दें कि  एलओआई का मुख्य उद्देश्य देश के दिव्यांगजनों को रोजगार प्रदान करना है. एमेजॉन इंडिया और दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, सामाजिक न्याय व  अधिकारिकत्ता मंत्रालय और एमेजॉन इंडिया के बीच में यह समझोता कौशल, प्रमाणन और उद्यमिता पर केंद्रित है। 

 एमेजॉन का यह है उद्देश्य 
आपको बता दे कि एमेजॉन का मुख्य उद्देश्य देश के विकलांग लोगो को आवश्यक सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करना है।  इसी के साथ ही स्वीकृति समावेशन का माहौल बना कर एक संवेदनशील अनुभव जोड़ना भी एमेजॉन का मुख्य उद्देश्य है। 

 अपनी यात्रा में जो कुछ सीखा उससे आगे जाने के उत्सुक 
एमेजॉन के अंतर्राष्ट्रीय बाजार की डीईएंडआई  की निदेशक स्वाति रुस्तेगी ने बताया कि हम अपने व्यवसाय के विभिन्न हिस्सों में फ्रंट लाइन के साथ ही विकलांग व्यक्तियों को रोजगार देने की अपनी यात्रा में जो कुछ भी सिखा है, हम उससे आगे जाने के लिए बहुत उत्सुक है। भारतीयों के लिए इसे वास्तिवक्ता बनाने और अवसर खोजने के लिए अपने बड़े  पैमाने और आकार का इस्तेमाल कर रहे है। 

 यह पहल दिव्यांगजनों का बनाएगी उज्ज्वल भविष्य 
केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉक्टर वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस तरह की पहल की शुरुआत होने से दिव्यांगजनों का भविष्य सशक्त और उज्ज्वल बनेगा। अखिल समावेशी कार्यबल की दिशा में एमेजॉन इंडिया की इस पहल का स्वागत करते है। इस पहल से ज्यादातर दिव्यांगजनों का भविष्य अंधकार में जाने से बचेगा.